इंदौर में 2565 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 101 की मौत

इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2565 पहुंच गई है। इससे यहां अभी तक 101 मरीजों की मौत हो चुकी है और 1119 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। रविवार को इंदौर में 95 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कुवैत एयरवेज के 18 यात्री पॉजिटिव, सीआइएसएफ अफसर को करना पड़ा क्वारंटाइन
कुवैत से भारतीय नागरिकों को इंदौर लाने के बाद एयरपोर्ट पर पदस्थ सीआइएसएफ के एक अधिकारी को एहतियातन होम क्वारंटाइन करना पड़ा। बुधवार रात कुवैत एयरवेज के दो विमानों से 234 भारतीयों को लाया गया था। एयरपोर्ट पर ही इनकी स्क्रीनिंग के बाद इन्हें चार्टर्ड बसों से भोपाल भेज दिया गया। वहां किए गए टेस्ट में 18 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इधर, इस बात की जानकारी लगने पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपने सभी कर्मचारियों से चर्चा की। इस दौरान पता चला कि सभी कर्मचारियों ने यात्रियों से दूरी बनाकर रखी थी, लेकिन सीआइएसएफ का एक अधिकारी इन लोगों को बस में बैठाते समय इनके पासपोर्ट चेक कर रहा था।
उसने पीपीई किट नहीं पहन रखी थी। इसी कारण एहतियातन उसे बैरक में ही क्वारंटाइन कर दिया गया। कोरोना लक्षण मिलने पर जांच कराई जाएगी। प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है। प्रबंधन के मुताबिक इन यात्रियों को भोपाल भेजने के बाद हमने रात को ही पूरे टर्मिनल को सैनिटाइज करवा दिया था। हमने अपनी तरफ से पूरी सर्तकता रखी है ताकि किसी भी स्टाफ को कोरोना न हो। गौरतलब है कि कुवैत में रह रहे इन 234 भारतीयों को वहां की सरकार ने भारत भेज दिया था। इन लोगों को ऑपरेशन ‘वंदे भारत’ के तहत इंदौर लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *