इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल से कोरोना के 69 मरीजों को उपचारित कर सकुशल भेजा अपने घर इंदौर में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों में से आधे से अधिक का हुआ सफल उपचार

इंदौर 2 जून, 2020
इंदौर जिले में कोरोना को हराकर आगे बढ़ चलने का सिलसिला लगातार जारी है। खुशियों का यह काँरवा आज एक बार फिर 69 मरीजों के साथ आगे बढ़ा। आज अरविंदो हॉस्पिटल से कोरोना के 69 मरीजों को उपचारित कर सकुशल उनके घर भेजा गया। इंदौर में रिकवरी रेट दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रहा है। इंदौर में अब तक कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों में से आधे से अधिक का सफल उपचार कर उन्हें अस्पताल से घर भेजा जा चुका है।
इंदौर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा कल एक जून को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार इंदौर में कुल 37 हजार 524 सैम्पल टेस्ट किये गये। इसमें से 3 हजार 570 मरीज पॉजिटिव मिले। इनमें से 138 की मृत्यु हुई। कुल पॉजिटिव मरीजों में से आज 2 जून को डिस्चार्ज हुये मरीजों को मिलाकर  कुल 2 हजार 98 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिले में भी एक हजार 403 मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
अरविन्दो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुये मरीजों ने इलाज के दौरान उन्हें उपलब्ध करायी गयी सेवाओं और सुविधाओं की सराहना की। मरीजों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान और जिला प्रशासन तथा अस्पताल प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। डिस्चार्ज हुये मरीजों को सेनेटाइजर और मॉस्क तथा अन्य सामग्री वितरित की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *