WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स पेश किए,जाने क्या क्या नए फीचर होने जा रहे ऐड

WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स पेश किए थे. यूजर्स के लिए एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए वाट्सऐप जल्दी-जल्दी नए नए फीचर्स लेकर आता रहता है, बीते महीने WhatsApp ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप का ऑप्शन अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए जारी किया था. एक बार फिर WhatsApp नए फीचर्स लाने की प्लानिंग कर रहा है. आइए जानते हैं कैसे बेहतर होगा आपका एक्सपीरियंस.

चैट बैकअप को मैनेज करना

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, Google जल्द ही फ्री WhatsApp Chat Backup पर एक लिमिट अनाउंस करने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एक सीमित योजना की पेशकश कर सकता है जो उपयोगकर्ताओं को प्रति यूजर केवल 2000MB बैकअप की मंजूरी देगा. इसके अलावा, कंपनी उन उपयोगकर्ताओं को अन्य पेमेंट ऑप्शन भी दे सकती है, जो ज्यादा बैकअप लेना चाहते हैं.

नया कॉन्टैक्ट इंफो डिजाइन

WhatsApp एक नए Contact Info Design पर काम कर रहा है, ये नया डिजाइन वॉट्सऐप बिजनेस ऐप के रिडिजाइन कॉन्टैक्ट इंफो सेक्शन जैसा ही है नए डिजाइन के बाद यूजर्स जब किसी कॉन्टैक्ट प्रोफाइल पर क्लिक करेंगे तो उन्हें तीन ऑप्शन्स दिए जाएंगे. इसमें यूजर्स को चैट, ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल का ऑप्शन दिया जाएगा. इसमें यूजर्स को कॉन्टैक्ट का डिस्क्रिप्शन भी दिखाया जाएगा.

व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर

WhatsApp का Community फीचर ग्रुप चैट्स में सुधार करेगा. XDA Developers ने WhatsApp के एंड्राइड बीटा वर्जन 2.2121.6 में नई कोड स्ट्रिग्स देखी है, जो इस फीचर की तरफ इशारा करती हैं. इन स्प्रिंग्स के मुताबिक, WhatsApp का Community फीचर, ऐप के मौजूदा Group Chat फीचर की तरह काम करेगा, इसके अलावा रिपोर्ट यह भी कहती है कि ऐप में Community और Groups एक साथ काम करेंगे.

One thought on “WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स पेश किए,जाने क्या क्या नए फीचर होने जा रहे ऐड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *