Google के CEO सुंदर पिचाई से पूछा सवाल – क्या आपके पास क्रिप्टोकरेंसी है? और जानें उनका जवाब

सिंगापुर में ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम के लिए ब्लूमबर्ग टेलीविजन की एमिली चांग के साथ एक इंटरव्यू में Google और अल्फाबेट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुंदर पिचाई ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बात की और बताया कि उनके पास ये वर्चुअल करेंसी है या नहीं.

सुंदर पिचाई ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पास कोई भी क्रिप्टोकरेंसी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि काश उनके पास होता. आपको बता दें इससे पहले ऐपल सीईओ टिम कुक ने भी क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अपनी राय रखी थी.

हे टिम कुक ने न्यू यॉर्क टाइम्स के डीलबुक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में पैसा इन्वेस्ट किया है. उन्होंने एक रिकॉर्डेड इंटरव्यू में कहा था ‘मुझे लगता है कि डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में इसे स्वामित्व रखना सही है. वैसे मैं किसी को भी निवेश की सलाह नहीं दे रहा हूं.’

आपको बता दें अगले साल (RBI) भारतीय रिजर्व बैंक अपनी खुद की डिजिटल करेंसी लॉन्च कर सकता है. इस बारे में रॉयटर्स ने एक स्थानीय अखबार के हवाले से खबर दी है कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ‘बैकिंग एंड इकोनॉमिक कॉन्क्लेव’ में केंद्रीय बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पूरी संभावना जताई है.

यह News भी पड़े: अपना बिजनेस शुरू करें मात्र 40,000 रुपये से , 10 लाख रुपये की होगी कमाई, मात्र 6 महीने में, जानिए कैसे

News Source : Aaj Tak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *