एलपीजी गैस सिलेंडर इस तरह बुक किया तो मिलेगा डिस्काउंट, जानें कैसे

इस तरह करेंगे एलपीजी गैस सिलेंडर बुक तो मिलेगा डिस्काउंट, जानें कैसे

अक्सर देखा गया है कि लोग सिलिंडर बुकिंग करवाने के बाद डिलीवरी ब्वॉय को कैश पेमेंट करते हैं। ऐसा करने पर उन्हें जो डिस्काउंट ऑनलाइन पेमेंट के जरिए मिलना चाहिए था वह नहीं मिलता। खास बात यह है कि यह डिस्काउंट न केवल सब्सिडी वाले सिलेंडर पर मिलता है, बल्कि बगैर सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी दिया जाता है। देश की प्रमुख तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ग्राहकों को यह छूट देती है।

वहीं ऑनलाइन पेमेंट मोबाइल एप्लीकेशन पेटीएम, फोनपे, गूगलपे आदि से सिलेंडर बुक करने पर भी ग्राहकों को छूट मिल जाती है। वहीं अक्सर इन प्लेटफॉर्म्स के जरिए पहली बार गैस सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट कर पर बढ़िया कैशबैक भी दिया जाता है। पेटीएम तो 500 रुपये तक का कैशबैक ऑफर कर चुकी है।

ग्राहक अगर ऑनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन, इंटरनेट बैंकिंग और इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट्स के जरिए इस छूट का फायदा ले सकते हैं। हालांकि अलग प्लेटफॉर्म पर डिस्काउंट भी अलग-अलग होते हैं।

ऑनलाइन गैंस बुकिंग के अन्य फायदों के बारे में बात करें तो एक फायदा यह भी है कि आप कहीं से भी अपने गैस सिलेंडर का भुगतान कर सकते हैं। आपको सिलिंडर डिलवरी के दौरान खुले पैसे रखने की चिंता नहीं होती।

3 thoughts on “एलपीजी गैस सिलेंडर इस तरह बुक किया तो मिलेगा डिस्काउंट, जानें कैसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *