भारत ने रचा इतिहास, देश में वैक्सीनेशन 100 करोड़ के पार,ऐसे मनेगा जश्न

कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की सबसे बड़ी लड़ाई भारत में लड़ी जा रही है। इस लड़ाई में 21 अक्टूबर 2021, गुरुवार का दिन बहुत अहम होने जा रहा है। आज भारत में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे होने जा रहे हैं। पूरे देश में इसका जश्न मनाया जाएगा। एतिहासिक लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा झंडा लहराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10.30 बजे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल जाएंगे और स्वास्थ्यकर्मियों से बात करेंगे। भाजपा ने भी इस अवसर पर देशभर में जश्न मनाने की तैयार की है। गुरुवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार, देश मेंकुल वैक्सीन खुराक की संख्या 99.85 करोड़ को पार कर गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इस अवसर पर लाल किले में गायक कैलाश खेर के एक गीत और एक ऑडियो-विजुअल फिल्म का शुभारंभ करेंगे। साथ ही प्रतिष्ठित लाल किले पर सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा जिसका वजन लगभग 1,400 किलोग्राम है। इस बीच, मंडाविया ने उन सभी लोगों से आग्रह किया जो टीकाकरण के पात्र हैं और अब तक टीका नहीं लगवाया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, देश 100 करोड़ वैक्सीन डोज के करीब है। इस सुनहरे अवसर का हिस्सा बनने के लिए मैं उन नागरिकों से अपील करता हूं, जिन्हें अभी टीका लगाया जाना है, वे तुरंत टीकाकरण करवाकर भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में योगदान दें।स्पाइसजेट ने 100 करोड़ के वैक्सीन डोज का जश्न मनाने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशेष पोशाक का अनावरण करने का फैसला किया है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंडाविया और स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह इस अवसर पर शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *