60 लाख का सोना-चांदी चोरी मामले में मांगलियां की तरफ भागा बदमाश

दवा कंपनी लक्ष्मी ड्रग हाउस से 60 लाख रुपये कीमती सोना और चांदी चुरा कर भागे बदमाश के बारे में अहम सुराग हाथ लगा है। पुलिस ने आरोपित के आने-जाने का पुरा रास्ता देख लिया है। एक फुटेज में वह लिफ्ट लेकर भागता हुआ दिखाई दिया है। शक है उसे साथी ही लेकर भागे है।
लसूड़िया मोरी स्थित मनीष खंडेलवाल(अनुपनगर) की कंपनी में दीवाली के एक दिन पूर्व ही 50 लाख का सोना,ढाई किलो चांदी और ढाई लाख रुपये नकद चोरी हुए थे। नकाबपोश बदमाश तिजोरी काट कर सोना(कैडबरी) और चांदी लेकर भागा था। लसूड़िया थाना,एसआइटी और क्राइम ब्रांच की करीब 10 टीमों ने जब सीसीटीवी फुटेज निकाले तो पता चला बदमाश लसूड़िया मौरी होते हुए मांगलिया की तरफ गया है। एक ऐसा फुटेज मिला जिसमें आरोपित लिफ्ट लेकर जाते हुए दिख गया। पुलिस ने आरोपित की सारी जानकारी जुटा ली लेकिन अभी तक हाथ नहीं आया। टीआइ इंद्रमणि पटेल के मुताबिक अभी आरोपित को तलाशा जा रहा है। उधर पुलिस ने दवा कंपनी के कुछ कर्मचारियों को भी संदेह के दायरे में लिया है। उन पर एमडी मनीष खंडेलवाल के केबिन के बारे में जानकारी देने का शक है।

चोरी के हॉट स्पाट चिन्हित कर सुरक्षा आडिट करेगी पुलिस

चोरी की वारदातें बढ़ने पर पुलिस ने हॉट स्पाट चिन्हित कर सुरक्षा आडिट करना शुरू कर दिया है। जिन क्षेत्रों में ज्यादा चोरी होती हैं, वहां गश्त और गार्ड बढ़ाए जाएंगे। एसपी (पूर्वी) आशुतोष बागरी के अनुसार बाहरी क्षेत्रों में ज्यादा वारदातें होती हैं। सभी एएसपी-सीएसपी को ऐसे इलाकों की सूची तैयार करने के लिए कहा है, जहां बार-बार वारदातें होती हैं। पिछले पांच सालों का डाटा निकाल कर यह भी देखना होगा कि कितनी घटनाओं में आरोपित पकड़े गए और वारदातों में किसका हाथ सामने आया? उन जगहों पर रहवासियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और जागरूकता बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे। नगर सुरक्षा समिति और मोहल्ला समितियों के माध्यम से गश्त बढ़ाई जाएगी। सोशल मीडिया पर अलग-अलग ग्रुप बनाकर संदेहियों के फोटो आदि साझा किए जाएंगे। एसपी के अनुसार मांगलिया, कनाड़िया, राऊ, तेजाजीनगर और बाणगंगा क्षेत्र की बाहरी कालोनियों में रहवासियों के साथ बैठकें कर गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगाने का सुझाव दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *