बिजनेस शुरू करे और हर दिन होगी 4000-5000 रुपये की कमाई

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं, इस बिजनेस आइडिया को अपनाकर आप आसानी से एक दिन में 3,000 रुपये तक कमा सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी ट्रेनिंग की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस को आप खुद शुरू कर सकते हैं। और इस बिजनेस को शुरू करके आप आसानी से एक महीने में 1,10,000 रुपये कमा सकते हैं। हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह है “कॉर्न फ्लेक्स” का बिजनेस। इस बिजनेस को करके आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं।

Corn Flakes बिजनेस का मतलब मक्के का बिजनेस होता है। भारत में ऐसा कोई नहीं होगा जो मक्के के बारे में न जानता हो, क्योंकि मक्के का इस्तेमाल हर घर में होता है, लोग मक्के का इस्तेमाल खासतौर पर सुबह के नाश्ते में करते हैं, क्योंकि मक्के में मिनरल्स की अच्छी मात्रा होती है जो सेहत के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। मक्के का कारोबार करके आप महीने में 1,10,000 रुपये यानी सालाना 12 लाख रुपये कमा सकते हैं।

मक्के का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपके पास अच्छी जमीन होनी चाहिए, क्योंकि अगर आपके पास अच्छी जमीन होगी तो इसका प्लांट अच्छी तरह से लगा पाएंगे। आपके पास कुल 2000 से 3000 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। और इसके अलावा आपको मक्का को स्टोर करने के लिए एक गोदाम की भी आवश्यकता होगी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको Corn Flakes बनाने की मशीन की जरूरत पड़ेगी व्यवसाय ऐसी जगह शुरू करें जहां मक्का का अधिक उत्पादन हो। क्योंकि अगर आप बाहर से मक्के का आयात कर कॉर्न फ्लेक्स बनाते हैं तो यह काफी महंगा हो जाएगा.

अब लास्ट में बात करते हैं कि इस बिजनेस को करके आप कितना प्रॉफिट कमा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक एक किलो Corn Flakes बनाने में 30 रुपये का खर्च आता है। बाजार में वही मक्का 70 रुपये किलो बिकता है. अगर आप एक दिन में 100-150 किलो Corn Flakes बेचते हैं, तो आपको आसानी से 3000-4000 रुपये प्रति दिन मिल जाएंगे। और इस हिसाब से आप एक महीने में 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *