शहर को बचाने के लिए व्यापारी संगठनों की पहल

इंदौर में 6 बजे बंद होंगे बाजार, शनिवार रविवार दो दिन सेल्फ लॉक डाउन

इंदौर। शहर में कोरोना के बिगड़ते हालात अब जन चिंता का सबब बन चुके है। एक बात समझ मे आने लगी है कि वायरस की चेन तोड़ने के लिए लॉक डाउन ही श्रेष्ठ विकल्प है। बहरहाल सराफा बाजार एसोसिएशन ने स्वयं पहल कर बाजार की गाइड लाइन तय की। जिसके तहत बाजार के खुलने, बंद करने के अलावा शनिवार रविवार सेल्फ लॉक डाउन किया गया है। सराफा एसोसिएशन की इस अनुकरणीय पहल का अनुसरण करते हुए अन्य संगठन भी आगे आए है। कलेक्टर के साथ हुई व्यापारी संगठनों की बैठक में तय किया गया कि अब रोज शाम 6 बजे दुकानें बंद की जाएंगी। साथ ही शनिवार और रविवार को सेल्फ लॉक डाउन रहेंगा।

प्रशासन के हर फैसले के साथ
सोमवार को कलेक्टर मनीष सिंह के साथ इन संगठनों के पदाधिकारियों बैठक हुई। इस बैठक में सभी ने शनिवार रविवार को बाजार बंद रखे जाने पर सहमति जताई। संगठनों के पदाधिकारी लेफ्ट राइट आधार पर व्यापार संचालित करने पर सहमत है। संगठनों  ने कहा कि अनलॉक किए जाने के बाद जिस तेजी से संक्रमण फैला है वह काफी चिंताजनक है। हम प्रशासन के हर कदम का सहयोग करने को तत्पर है। हालात ठीक होंगे तब ही व्यापार की स्थिति भी संभलेंगी।

संगठनों की ने ली लॉक डाउन की जिम्मेदारी
कलेक्टर द्वारा कलेक्टोरेट में आयोजित आहूत की गई इस बैठक में 22 व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सभी एसोसिएशन ने अपने बाजार शाम 6 बजे बन्द करने का निर्णय लिया। साथ ही शनिवार रविवार अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से लाकडाउन रखने का निर्णय लिया। यह सेल्फ लॉक डाउन है बाजार बंद करवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों ने अपने उपर ली। 

इन संगठनों ने ली जिम्मेदारी
कलेक्टर के साथ हुई बैठक में महारानी रोड व्यापारी एसोसिएशन, कोठारी मार्किट व्यापारी एसोसिएशन, ेॅ रोड व्यापारी एसोसिएशन, महाराजा कांप्लेक्स व्यापारी एसोसिएशन, राम प्याउ व्यापारी, एसोसिएशन, सपना संगीता व्यापारी, एसोसिएशन, ग्रेनाइट एंड मार्बल एसोसिएशन, नमकीन क्लस्टर, हार्डवेयर एसोसिएशन, लोहामंडी व्यापारी एसोसिएशन, अनाज तिलहन व्यापारी संघ, रानीपुरा व्यापारी एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट पार्सल व्यापारी एसोसिएशन, एलोरा प्लाजा व्यापारी संघ, महारानी रोड़ इलेक्ट्रिक एसोसिएशन, एमटीएच कंपाउंड संघ, देवी अहिल्या साउंड संघ सहित कुल 22 संगठनों के पदाधिकारी शामिल थे ।

जेलरोड व्यापारियों ने भी किया समर्थन
दिन में कलेक्टोरेट में हुई व्यापारी संगठनों की बैठक के बाद शाम को रेसीडेंसी पर जेल रोड़ व्यापारी संघ की बैठक हुई। अन्य व्यापारी संगठनों द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करते हुए जेलरोड़ संगठन ने भी पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *