तीन दिन में इंदौर में मिले 25 कोविड के मरीज, कलेक्टर मनीष सिंह ने दी चेतावनी

इंदौर में पिछले तीन दिनों को कोविड संक्रमितों की संख्या में फिर से इजाफा हो रहा है। तीन दिन में शहर में 25 कोविड के नए मरीज मिल चुके हैं। बुधवार को शहर में आठ नए कोविड के मरीज मिले। इनमें तीन मरीज लसूड़िया क्षेत्र के हैं, जो अरबिंदो अस्पताल में भर्ती चिकित्सक के परिवार से हैं। कोविड के लक्षण दिखाई देने पर इन्हें भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

दो दिन पूर्व अरबिंदो मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले चिकित्सक कोविड पाजिटिव आए थे। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था। इसके अलावा चार मरीज शालीमार टाउनशिप में एक ही परिवार के है। परिवार में 70 वर्षीय बुजुर्ग के साथ परिवार के तीन अन्य सदस्य हैं। परिवार के सभी सदस्यों को टीके की दोनों डोज भी लग चुकी है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इस टाउनशिप में पहुंची और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए करीब 25 से ज्यादा लोगों के सैंपल भी लिए।

एक ही कंपनी में काम करते हैं संक्रमित

सैंपलिंग टीम के चिकित्सक डा. सारांश खरे के मुताबिक संक्रमित सदस्यों को राधास्वामी कोविड केयर सेंटर जाने का सुझाव दिया गया लेकिन इन लोगों ने अरबिंदो अस्प्ताल में जाना तय किया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस बुलवाकर संक्रमित चार सदस्यों को अरबिंदो अस्पताल भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तीन दिन पहले एक कंपनी में काम करने वाला कर्मचारी और उसकी पत्नी पाजिटिव आए थे।

बुधवार को शालीमार टाउनशिप में एक परिवार के जो चार सदस्य पाजिटिव आए। उनके परिवार का एक सदस्य उसी कंपनी में काम करता था। बुधवार को पाजिटिव आए 8 मरीजों में राऊ में रहने वाला एक 18 साल का युवा है। इसकी 18 वर्ष की उम्र हाल फिलहाल ही पूर्ण हुई है। इस वजह से उसे अभी तक टीका नहीं नहीं लगा हैं।

लापरवाही पड़ सकती है भारी, संभल जाएं, बोले कलेक्टर
इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने दीपावली से पहले आम जनता से अपील की है कि वह कोरोना को हल्के में न लें। शहर पहले ही इसके दुष्परिणाम देख चुका है। पिछले तीन दिनों से चल रहा ट्रेंड चिंताजनक है। देश में भी लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। विश्व के कई देशों में फिर से लाकडाउन लग रहा है। ऐसे में कोई भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

त्योहार से पहले सभी को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि त्योहार से पहले बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। कई लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर नजर आ रहे हैं। कई लोग अभी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, वह ऐसा न करें। कलेक्टर ने साथ ही कोविड से बचाव के लिए सभी से वैक्सीन लगाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना का दूसरा टीका नहीं लगवाया है वह जल्द लगवा लें। केवल एक डोज लगवाना काफी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *